इस अद्भुत मिश्रण से 10 गुना तेज़ी से पेट की चर्बी घटाएँ!!

आजकल की बिगड़ी हुई जीवनशैली के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। भागदौड़ से भरपूर इस जीवन में आप अपना वज़न कम करने के लिए व्याम, जिम, डाइटिंग इत्यादि में अपना पसीना निकाल कर इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं। इतना ही नहीं इससे छुटकारा पाने के लिए वह बहुत तरह की दवाईयां तथा इलाज करवाते रहते हैं। परन्तु आप जानते हैं, कि दवाओं के उपयगो से आपको इसके हानिकारक प्रभाव भी नज़र आएंगे। मोटापा के प्रमुख कारण अनियमित दिनचर्या तथा खानपान होता है। जिसके कारण हमारा वज़न दिनो ब दिन बढ़ता जाता है।

हम पौष्टिक की जगह स्वादिष्ट खाना खाने के चक्कर में अपना मोटापा बढ़ाते जा रहा हैं। यदि आप सच में इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आपको आज हम बताने जा रहे हैं एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में, जिसको करने से आप बढ़ी ही सरलता से कुछ ही दिनो में अपने पेट की वसा से छुटकारा पा सकेंगे।

केले तथा ज़ीरा का अद्भुत मिश्रण:-

आयुर्वेद में माना जाता है कि ज़ीरा पेट में जाकर पेट की वसा कम करता है। वहीँ केला हमारे पाचन तंत्र को ठीक रखता है। साथ ही पेट में होने वाले अल्सर के रोग से आपकी सुरक्षा करता है। इसलिए इसका सेवन करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाता है।

बनाने की विधि:-

  • एक पका हुआ केला लेकर एक बाउल में मैश कर लें।
  • अब इसमें लगभग 3-5 ग्राम भूना हुआ जीरा डाल कर अच्छी तरह मिला लें।

सेवन करने की विधि:-

  • दिन में कम से कम दो बार इसका सेवन करें।
  • इसका सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको पेट की चर्बी से छुटकारा मिल जाएगा।

डॉक्टर से दवाई मंगवाने के लिए 94647 80812 नंबर पर कॉल करें।