गले के सभी प्रकार के रोगों तथा इन्फेक्शन के लिए रामबाण उपचार!!

कई बार खांसी-जुकाम के कारण अथवा कुछ गलत खानपान से हमारे गले में भयंकर समस्या आ जाती हैं। यह समस्या इतनी भयंकर हो जाती हैं कि हम से कुछ खाया पीया भी नहीं जाता। इसलिए आज हम आपको एक ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आप गले की भयंकर समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे। साथ ही आप किसी भी प्रकार के संक्रमण(इन्फेक्शन) जैसे कि टॉन्सिल पुराना अथवा नया, गला बैठना, गले में खराश, गले में कुछ भी निगलने पर दर्द का सरलता से उपचार कर पाएंगे।

चलिए जानते हैं उपाय के बारे में!!

  1. एक गिलास देसी गाय के दूध में 1 चम्मच देसी गाय का घी तथा 1/4 चम्मच हल्दी मिलाकर उबालें। इसे रात्रि में सोने से पूर्व चाय की तरह पीएँ तथा सो जाएं। चाहे तो मिश्री मिला सकते हैं, परन्तु चीनी कभी नहीं।
  2. यदि टॉन्सिल पुराना है, तो उसके लिए 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर को मुह के अंदर जहां तक मुंह खुल सकता है वहीं चम्मच की सहायता से छोड दें। अब इसे धीरे-धीरे लार के साथ अंदर जाने दें। एक घंटे तक पानी न पीएँ, अर्थात कुछ भी न खाएं-पीएँ।
  3. अगर हाल ही में किसी को टॉन्सिल हुआ है, तो उसके लिए केवल रात्रि में देसी गाय के एक गिलास दूध में 1/4 चम्मच हल्दी पाउडर को मिलाकर उबालें और रात्रि में सोने से पहले चाय की तरह पीएँ।
See also  कोलेस्ट्रॉल, हृदय रोग, मोटापा, यूरिक एसिड, पेट के रोग और एसिडिटी का काल है ये प्रयोग

हफ्ते में तीन या चार दिन ये कर सकते हैं दिन में दो बार कीजिये।

डॉक्टर से दवाई मंगवाने के लिए 9041-715-715 नंबर पर कॉल करें।